Sunday 9 December 2018

Search Job Hindi


आज हम आपको नए जॉब की जानकारी देते हैं और आशा करते  कि हिंदी में दी गई जॉब की जानकारी आपके लिए उपयोगी साबित होगी तो आप भी इसका लाभ ले सकते हैं और अपने दोस्तों को भी शेयर करें ताकि हो सकता है कि  आपकी मदद से किसी का भला हो जाये. 


यूपी सरकार ने 69,000 पदों पर बंपर भर्तियां निकाली है भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया  शुरू हो चुकी है और आप आवेदन 20 दिसंबर तक कर सकते हैं। यूपीटीईटी प्राथमिक स्तर का रिज़ल्ट जारी हो चुका है। इन पदों पर यूपीटीईटी में पास हुए उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं यानि अब इस परीक्षा में सफल अभ्यर्थी यूपी में 69,000 पदों पर सहायक अध्यापक भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस बार सात साल के बाद बीएड डिग्रीधारियों को भी प्राथमिक स्तर की इस भर्ती में आवेदन का मौका दिया गया है। वही इस बार परीक्षा में बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे क्योंकि पिछली बार की परीक्षा में विवाद हो गया था। जिसके कारण इस बार बहुविकल्पीय परीक्षा इस बार रखी गई है। परीक्षा में सवालों के जवाब ओएमआर शीट में देने होंगे।
आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद परीक्षा 6 जनवरी को होगी। इसके लिए सुबह 11 बजेे से दोपहर 1.30 बजे तक का समय है। नतीजों का ऐलान 22 जनवरी को किया जाएगा।

परीक्षा के सम्बन्ध में अन्य जानकारी :
आप 20 दिसंबर शाम 6 बजे तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं.
ऑनलाइन आवेदन शुरू-6 दिसंबर
ऑनलाइन आवेदन समाप्त-20 दिसंबर
परीक्षा का आयोदन-6 जनवरी
आंसर की जारी होने की तारीख-8 जनवरी
आपत्ति दर्ज कराने की अंतिम तारीख-11 जनवरी
रिज़ल्ट जारी होने की तारीख-22 जनवरी
आवेदन का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा।
ऐसे करें आवेदन
आवेदन आज दोपहर बाद ऑनलाइन किए जा सकेंगे।याद रखें कि आवेदन प्रक्रिया केवल 20 दिसंबर तक ही जारी रहेगी। यानि आवेदन 20 दिसंबर तक ही किए जा सकेंगे।
इस वेबसाइट atrexam.upsdc.gov.in पर जाकर इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. वेबसाइट पर पहुंचने के लिए ऊपर दी गई पिक्चर पर क्लिक करें. 

ऑनलाइन शॉपिंग और ऑफर्स जानने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें. 

हिंदी में जॉब की जानकारी आपको कैसी लगी हमें जरूर बताएं कमेंट बॉक्स में अपना massage लिखें और अपने दोस्तों को यह जानकारी शेयर करें. 
आप किस प्रकार का जॉब सर्च कर रहे हैं हमें बताएं हम आपकी योग्यता और रूचि के अनुसार आपके लिए जॉब सर्च करेंगे।
  



No comments:

Post a Comment

Pls comment & share

Pages - Menu